Entertainment
  • Article Image

    निर्देशक आदित्य चोपड़ा की बोल्ड फिल्म है बेफिक्रे

    इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'बेफिक्रे' को यशराज फिल्म्स की ओर से 'दिलवाले दुल्हनिया' का आधुनिक रूप भी कहा जा सकता है। रणवीर सिंह और वाणी कपूर की जोड़ी को बहुत ही बोल्ड अंदाज में दिखाया गया है। युवाओं को यह फिल्म पसंद आ सकती है लेकिन जो लोग सामाजिक मूल्यों को ज्यादा महत्व देते हैं उन्हें शायद ही यह कहानी पसंद आये। निर्देशक की खासियत रही है कि उन्होंने बहुत अच्छी लोकेशनों पर फिल्म को शूट किया है और गीतों का फिल्मांकन बहुत अच्छा बन पड़ा है। फिल्म का पहला भाग जरा सुस्त रफ्तार से आगे बढ़ता है लेकिन इंटरवेल के बाद की फिल्म ठीक है। प्यार को सिर्फ शारीरिक आकर्षण की तरह देखने वाले युवाओं की यह कहानी थोड़ी कमजोर इसलिए भी लगी।
    फिल्म में दिखाया गया है कि वाणी कपूर अचानक एक दिन अपने माता-पिता के सामने अपने प्रेमी को लेकर पहुंच जाती है और ऐलान कर देती है कि वह उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने जा रही है और इसके लिए उसे किसी मंजूरी की जरूरत नहीं है वह तो बस इस बारे में सूचित करने आयी है। धरम (रणवीर सिंह) और शायरा (वाणी कपूर) का हाल ही में ब्रेकअप हुआ है। फिल्म की कहानी एक गाने के साथ फ्लैशबैक में जाती है जिसमें दिखाया गया है कि वन नाइट स्टैंड के तहत धरम और शायरा की मुलाकात होती है। दोनों इस बात पर एकमत हैं कि जिस्मानी रूप से एक होने का मतलब यह नहीं है कि दोनों में प्यार हों। दोनों कुछ मुलाकातों के बाद साथ रहने का फैसला करते हैं लेकिन इस शर्त के साथ कि प्यार नहीं करेंगे। एक साल बाद दोनों का ब्रेकअप हो जाता है। अब वह दोनों अच्छे दोस्त बनते हैं और जरूरत के समय एक दूसरे की मदद करते हैं। दोनों की अलग अलग व्यक्ति से शादी तय होती है, मगर जैसे-जैसे शादी की तारीख पास आती है, दोनों के बीच प्यार बढ़ जाता है।
    अभिनय के मामले में रणवीर सिंह पूरी तरह छाये रहे। उन्होंने कमाल का काम किया है। उनका बिंदास अंदाज उनके प्रशंसकों को भाएगा। वाणी ने अपने किरदार को सार्थक बनाने की पूरी कोशिश की है। उनका लुक भी अच्छा रहा। विशाल-शेखर के संगीत से सजे इस फिल्म के गीत आजकल काफी चर्चा में हैं। निर्देशक आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म को परिवार के साथ तो देखना ठीक नहीं रहेगा।
    कलाकार- रणवीर सिंह, वाणी कपूर।
    निर्देशक आदित्य चोपड़ा।