• Article Image

    सुबह से शाम तक हो रही लूट, अपराधी रोज दे रहे पुलिस को चुनौती

    Posted by - Vijay Darpan Times

    मेरठ, विजय दर्पण टाइम्स।
    जनपद में अपराधी पुलिस को रोज ही चुनौती दे रहे हैं और पुलिस अपराधों को रोकने में दिलचस्पी लेने के बजाय घटनाओं का खुलासा करने में जुटी हे। दूसरी तरफ आपराधिक घटनाओं में पुलिस द्वारीा पकड़े जाने पर सपा के नेता उन्हें थाने से छुछ़ा कर ले जाते हैं जिससे पुलिस का मनोबल भी गिरता है। इस तरह के रवैये से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।
    शुक्रवार को शहर से लेकर देहात तक वारदात पर वारदातें हुईं लेकिन पुलिस देखती रह गई। शताब्दीनगर में हुई डकैती के बाद तो दिन भर घटनाओं की फेहरिस्त बनती गई और पुलिस देखती रही। नौचंदी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेहरूनगर में एक महिला से बदमाशों ने कुंडल झपट लिया और फरार होने में कामयाब रहे। यह घटना हुई ही थी कि बच्चा पार्क के पास दो महिलाएं रिक्षा से घर जा रही थीं तो उन्हें बदमाशों ने लूट लिया। इसके अलावा वेस्टर्न कचहरी रोड पर मोबाइल पर बात करते जा रहे राजेश कुमार से बदमाशों ने उनका मोबाइल लूट लिया। ताबडतोड हुई घटनाओं से लगता है कि पुलिस की रुचि अपराधों की रोकथाम में नहीं है।
    दर्जा प्राप्त मंत्री ने हिरासत से छुड़ाया
    एक तरफ पुलिस की लापरवाही और दूसरी तरफ सपा नेताओं की दबंगई से अपराधियों के होसले बढ़े हुए हैं। थाना सदर बाजार पुलिस ने दो युवकों को हिरासत से भागे इकराम के मामले में शाहपीर गेट से दो युवको ं को उठाया था। सूचना मिलते ही एक दर्जा प्राप्त मंत्री थाने पहुंचे और दोनों युवकों को छोडऩे को कहा। इंस्पेक्टर के मना करने पर मंत्री ने किसी से बात कराई तो एक को पुलिस ने छोड़ दिया। यह भी पता चला है कि मंत्री ने इंस्पेक्टर से अभरद्रता भी की और यह धमकी भी दी कि ऐसी जगह तबादला करा दूंगा कि नौकरी करनी भाारी पड़ जाएगी।
    बता दें कि आजकल आए दिन शहर और देहात में रोज ही घटनाएं हो रही हैं और पुलिस पहले हो चुकी वारदातों को खोलने पर ध्यान दिए हुए है। बदमाश इसका भी फायदा उठा रहे हैं।