• Article Image

    आरटीओ ममता शर्मा के कार्यालय व निवास पर आयकर का छापा

    Posted by - Vijay Darpan Times

    मेरठ। मेरठ में आयकर विभाग की टीम ने एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी करते हुए पूर्व डीएम और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल शर्मा के सुशांत सिटी स्थित घर, उनकी पत्नी मेरठ की आरटीओ ममता शर्मा के कार्यालय व शास्त्रीनगर स्थित फ्लैट और आरटीओ के दो बाबुओं के घरों को खंगाला। सुबह साढे आठ बजे से शुरू हुई कार्यवाही दोपहर बाद तक जारी रही। इस दौरान आयकर की टीम ने किसी को भी भीतर दाखिल होने की अनुमति नहीं दी। छापेमारी को लेकर पूरे शहर में हड़कंप मचा रहा।
    बताया जाता है कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई आईएएस और पीसीएस अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी के लिए गाजियाबाद से आयकर विभाग की टीमें करीब 120 गाडियों में रवाना हुई थीं। अकेले मेरठ में ही करीब 22 गाडियों में आई इन्कम टैक्स की टीमों ने टुकडियों में सुबह साढ़े आठ बजे से छापेमारी शुरू की। मेरठ के बाइपास स्थित सुशांत सिटी में पूर्व डीएम और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल शर्मा के मकान नंबर ई-195 पर छापा मारा गया।
    इस दौरान टीम ने मकान में मौजूद लोगों से पूछताछ करते हुए कई दस्तावेज कब्जे में लिए। इस क्रम में विमल शर्मा की पत्नी आरटीओ ममता शर्मा के मेडिकल थाना क्षेत्र में असंल कॉलोनी रोड स्थित क्लाउड 9 अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 603 में छापा मारा गया। इस दौरान ममता शर्मा के आवास पर ताला लटका मिलने पर टीम ने काफी देर तक ताला खुलने का इंतजार किया। आसपास के लोगों ने बताया कि ममता शर्मा इस फ्लैट पर यदा-कदा ही आती हैं। जिसके बाद ताला तोड़कर भीतर दाखिल हुई टीम ने फ्लैट को खंगालना शुरू कर दिया।
    आरटीओ कार्यालय में मची रही अफरातफरी
    उधर, आरटीओ कार्यालय में आयकर की दूसरी टीम ने छापा मारा। कार्यालय में जानकारी मिली की आरटीओ ममता शर्मा पिछले करीब 15 दिन से मेडिकल लीव लेकर छुट्टी पर चल रही हैं। यहां पर टीम ने परमिट विभाग के ताले तोड़कर दस्तावेजों को खंगालते हुए कई कागजात कब्जे में लिए। टीम ने रजिस्ट्रेशन विभाग को भी खंगाला। इस दौरान आरटीओ कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। टीम ने कमरा बंद करके कई कर्मचारियों से पूछताछ की।
    करीब दो घंटे कार्यालय को खंगालने के बाद टीम रवाना हो गई। वहीं आरटीओ कार्यालय के रजिस्ट्रेशन विभाग के प्रभारी सुधीर सक्सैना के वैशाली कॉलोनी स्थित मकान नंबर बी- 20 पर छापा मारते हुए कार्यालय जाने के तैयार होते हुए सुधीर सक्सैना को वहीं रोक दिया गया। टीम ने सुधीर सक्सैना से पूछताछ करते हुए उनके घर को भी खंगाला। आरटीओ के परमिट विभाग के प्रभारी और बाबू रामगोपाल के जाग्रति विहार स्थित घर पर भी छापा मारा गया। रामगोपाल से पूछताछ करते हुए उनके घर से कई दस्तावेज और सामान जब्त किए जाने की सूचना है।
    दोपहर बाद तक आयकर विभाग के अधिकारी इन चारों स्थानो पर डेरा डालकर बैठे रहे और पूछताछ में जुटे रहे। हालांकि इस पूरे प्रकरण में अभी तक आयकर विभाग ने कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि पहले जांच कर ली जाए, उसके बाद ही वह कुछ कह सकते हैं। आयकर की छापेमारी को लेकर शहर में हड़कंप मचा रहा।
    आटीओ के कई कर्मचारी आयकर की टीम के जाने के बाद अपने घरों के लिए रवाना हो गए। बताते चलें कि आरटीओ में रजिस्ट्रेशन और परमिट विभाग सबसे मलाईदार विभागों में गिने जाते हैं। पिछले काफी वर्षो से सुधीर सक्सैना और रामगोपाल विभाग के मलाईदार विभागों में तैनात रहे हैं। वहीं आरटीओ ममता शर्मा पर भी कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। ऐसे में आयकर की कार्यवाही को किसी बड़े खुलासे से जोड़कर देखा जा रहा है।