• Article Image

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी मेरठ को बड़ी सौगात

    Posted by - Vijay Darpan Times

    -किसानों का हर दर्द दूर करेगी सरकार: योगी
    -3500 टन गन्ना प्रति दिन पेराई करेगी मिल
    -गन्ना किसानों का 30 जनवरी तक पूरा भुगतान कराया जाएगा


    -संतराम पाण्डेय-
    मेरठ। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद तीसरी मेरठ आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली रोड स्थित मोहीउद्दीन पुर चीनी मिल की पेराई क्षमता के विस्तारीकरण यूनिट का उद्घाटन किया।
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों का खुशहाली के रास्ते पर ले जाना भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता है। किसानों का हर दर्द दूर किया जाएगा। आलू किसानों की समस्या पर सरकार चिंतित है। आलू का भाव 487 रुपये घोषित किया है। इसमें और बढ़ोत्तरी की जाएगी। गन्ना किसानों का 30 जनवरी तक पूरा भुगतान कराया जाएगा। 14 दिन के अंदर गन्ने का पेमेंट किसानों तक पहुंचेगा। मुख्यमंत्री योगी शनिवार को मेरठ की मोहउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि किए जाने के समय आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे। मेरठ में हवाई अड्डा बनाए जाने के साथ उद्योग लगाने की घोषणा करते हुए योगी ने सपा और बसपा को डार्क जो का प्रतीक बताया।
    उन्होंने कहा कि कि पहले पश्चिमी यूपी में डार्क जोन की वजह से किसानों को नलकूप के कनेक्शन नहीं मिलते थे। भाजपा सरकार ने कनेक्शन देना शुरू कर दिए हैं। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोले जा रहे हैं। 6 लाख युवाओं को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाया गया है। डेढ़ लाख प्लेसमेंट का हुआ है। योगी बोले, मेरठ हर मामले में महत्वपूर्ण रहा है। आजादी की लड़ाई की शुरूआत क्रांति की इसी जमीन से हुई। मेरठ के किसान और नौजवानों की पहचान हमेशा से उनकी मेहनत और पुरुषार्थ रहा है। सरकार किसान और नौजवानों को तरक्की के रास्ते पर ले जाने की केाशिश कर रही है। पहले की सरकारों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। चीनी मिलों को बर्बाद कर दिया।
    भाजपा सरकार ने चीनी मिलों की हालत सुधारी है। मोहउद्दीनपुर मिल की क्षमता वृद्धि से किसानों को बहुत लाभ होगा। आसपास के इलाकों को बिजली मिलेगी। सभी जिलों को अब पर्याप्त बिजली दी जा रही है। कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा। बिजली वितरण की नई नीति लागू की है। लाइन लॉस कम होगा तो बिजली आपूर्ति और बढ़ाएंगे। सीएम ने कहा कि पहली बार पीएम नरेन्द्र मोदी ने किसानों के हित की बात कही है। किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बेरोजगार के स्किल का इस्तेमाल करके देश को आगे ले जाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस में डेढ़ पदों पर भर्ती की तैयारी है। 1.38 लाख शिक्षकों की भर्ती के साथ चार लाख नौकरी देने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं। प्रदेश में ढाई लाख करोड़ का निवेश का लक्ष्य है।
    समाज को बांटने वाले विकास नहीं कर सकते
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को बांटने वाले विकास नहीं कर सकते। उनकी सरकार विकास के रास्ते पर बढ़ रही है। उन्होंने सुरक्षा की गारंटी की बात करते हुए अपनऊसरों को संबेदनशील बनने को कहा। मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि अभी भी महिलाओं के साथ अपराध हो रहे हैं, अफसर इन्हें सख्ती से रोकें।
    कैराना भय का प्रतीक था, अब बदल गए हालात
    सीएम योगी ने अपने भाषण में शामली एनकाउंटर का जिक्र करते हुए कहा कि कैराना पहले भय का प्रतीक था। जाबांज जवानों की वजह से अब हालात बदल गए हैं। शहीद सिपाही अंकित तोमर को मैं नमन करता हूं। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं। जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा हैं, उन से लडने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी। प्रदेश सरकार ने शहीदों के लिए सहायता राशि बढ़ाकर 50 लाख की है। पुलिस, पीएसी या अन्य सुरक्षाबलों को लेकर हम गंभीर है। मां-बेटी, बहन की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।